एक साथ टीवी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं सलमान खान और आयशा श्रॉफ – Salman Khan & Aaysha Shroff

Spread the love

सलमान खान और आयशा श्रॉफ का टीवी ऐड Salman Khan & Aaysha Shroff in a TV advertisement

सलमान खान और आयशा श्रॉफ – बॉलीवुड के दबंग सुल्तान यानि सलमान खान आज भी नए एक्टर्स को बराबर की टक्कर दे रहे हैं। इतना ही नहीं, एक बड़े स्टार की माँ के साथ तो वे उस स्टार के जन्म से 7 साल पहले स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। हम बात कर रहे हैं आज से 38 साल पहले के एक टीवी कमर्शियल की। 1983 में फिल्माए गए केम्पा कोला के ऐड में सलमान खान के साथ नजर आई थी आयशा श्रॉफ, जो कि उस समय एक सफल मॉडल थीं । इसी ऐड से सलमान खान ने अपने कैरियर की शुरुआत की थी और पहली बार कैमरे का सामना किया था। ऐड की शूटिंग अंडमान के पास हुई थी। इस समय सलमान खान की उम्र केवल 15 साल थी और वे आयशा श्रॉफ के साथ अंडर वाटर स्विमिंग करते नजर आये थे।

कितनी थी सलमान खान की पहली कमाई – Salman Khan’s first Income

आज के दौर के सबसे महंगे अभिनेता सलमान खान भले ही प्रति फिल्म 50 से 60 करोड़ वसूल करते हों, लेकिन एक टाइम ऐसा भी था जब उनकी पहचान केवल सलीम खान साहब के बेटे के रूप में थी। इस ऐड के लिए सलमान को मात्र 750 रुपए की फीस मिली थी। इस ऐड की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस 1500 रुपए प्रति विज्ञापन कर दी थी।

जब खूबसूरत लड़की को Impress करने के चक्कर में सलमान ने की Under Water Diving

सलमान खान को इस विज्ञापन में काम कैसे मिला, इसकी कहानी भी बेहद दिलचस्प है। हुआ यूं, कि सलमान Under Water Diving में चैंपियन थे। एक दिन क्लब में एक खूबसूरत लड़की को अपनी तरफ आते देख उसे impress करने के चक्कर में वे पानी में कूद गए और बहुत दूर तक पानी के अंदर तैरते रहे। जब सलमान दूसरी तरफ से पानी से निकले तो देखा की वो लड़की गायब है। दूसरे ही दिन उनके पास एक प्रोडक्शन कंपनी से फ़ोन आया और बताया गया की उन्हें एक कोल्ड ड्रिंक के विज्ञापन के लिए चुन लिया गया है।

जब सलमान ने फिल्म मेकर से पूछा कि उन्हें फोन नम्बर कहाँ से मिला तो फिल्म मेकर ने जवाब दिया, “जिस लड़की को तुम कल Impress करने की कोशिश कर रहे थे, वो मेरी Girl friend है और उसी ने मुझे तुम्हारी Under Water Swimming Skills के बारे में बताया और तुम्हें ऐड में लेने की सिफारिश की। ” यह लड़की थी आरती गुप्ता और ये भी इसी विज्ञापन में सलमान के साथ नजर आई थी।

This Post Has 2 Comments

  1. Satyam Mankodi

    This story is very interesting. I love to read filmy stories. I’ll stay with this blog hope many more to come 💯
    And last but not the list many congratulations for your 1st post.
    Cheers 🥂

  2. Sandhya

    यह आर्टिकल बोहोत इंटरेस्टिंग है ! मुझे येह ब्लॉग बोहोत अच्छा लग। में यह ब्लॉग पर झड़ी रखूंगी

Leave a Reply